Satisfy REVIEW: Shooter Kahlon & Sidhu Moosewala Track ‘Satisfies’

Satisfy REVIEW: Shooter Kahlon & Sidhu Moosewala Track ‘Satisfies

सिद्धू मूसेवाला और शूटर कहलों का सहयोगी ट्रैक, सैटिस्फी, आखिरकार आ गया है और हम इस जोड़ी से और अधिक नहीं मांग सकते थे! लोग इस गाने से पूरी तरह ‘संतुष्ट’ हैं। पिछली बार जब दोनों एक साथ एक ट्रैक के लिए आए थे, तो उन्होंने इतिहास रच दिया था। हमें यकीन नहीं है कि यह ट्रैक इतिहास बनाएगा या नहीं, लेकिन यह पिछले गाने ‘गेम’ की तरह ही सुंदर, सार्थक और प्रेरक है।

इस गाने में शूटर कहलों ने अपनी भावनाओं को बयां किया है। वह एक गीतकार के रूप में उतने ही अच्छे हैं जितने कि वह एक गायक हैं। निशानेबाज कहलों शुरू में ट्रैक पर आ जाते हैं और सिद्धू के छंदों के साथ समाप्त हो जाते हैं लेकिन दोनों की गुणवत्ता की तुलना नहीं की जा सकती! सिद्धू और शूटर दोनों ने इस ट्रैक को लिखने के लिए अपना काफ़ी समय दिया है।

लिरिक्स इस गीत की आत्मा हैं। कलाकार अपने जीवन की कहानी बताते हैं, जिन कठिनाइयों से वे गुजरते हैं, उनके पास जो मस्ती है, जीवन के दुख हैं और फिर भी वे संतुष्ट हैं। वे भगवान को धन्यवाद देते हैं कि उसने उन्हें क्या दिया है, चाहे वह अच्छा या बुरा समय हो। “तू मैनु जो संपत्ति दित्ती मलका”

ओ पैसे दे अमीर चौंडे केय क्रणी खरीदें”। सिद्धू के श्लोक की यह पंक्ति आपको कुछ दिन पहले वापस ले जाएगी, जब एक रेडियो शो होस्ट ने दावा किया था कि वह इस समय सिद्धू की पूरी संपत्ति खरीद लेंगे!

म्यूजिक वीडियो पिंक पाइप पिक्चर्स द्वारा किया गया है और यह ट्रैक की तरह ही खूबसूरत है। मोटरसाइकिल पर सिद्धू और शूटर के शॉट्स वास्तव में अच्छी तरह से लिए गए हैं। म्यूजिक वीडियो का एक सीक्वेंस जिसमें सिद्धू मूसेवाला को बारिश के दौरान कुछ वृद्ध किसानों द्वारा पकड़े गए कपड़े के नीचे खड़ा देखा जा सकता है। शॉट हमें उस समय को याद करता है जब देश की राजधानी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे बुजुर्ग किसान बारिश के मौसम में अपने तंबू के नीचे शरण ले रहे थे। यह दृश्य देखने के लिए दिल दहला देने वाला था और वीडियो आपको वहीं ले जाता है।

Satisfy REVIEW: Shooter Kahlon & Sidhu Moosewala Track ‘Satisfies’

वीडियो के अंत में गाने का एक और खूबसूरत सीक्वेंस है। सिद्धू और शूटर गरीब बच्चों के साथ दिवाली मनाते हैं और उनके लिए खाना ऑर्डर करते हैं। किसी को खाना खिलाना और उन्हें खुश करना, शायद सबसे अच्छी दिवाली जिसे कोई कभी अनुभव कर सकता है। संक्षेप में, सिद्धू और शूटर ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि यह जोड़ी कभी निराश नहीं करेगी। ‘गेम’ के बाद वास्तव में बहुत ऊंचे थे और उन्हें बिना किसी संदेह के हासिल किया गया है। Lyricskarma.com

Leave a Comment